BMW ने भारत में लॉन्च की दमदार बाइक, सिर्फ एक घंटे में पूरा करेगी 253 किलोमीटर का सफर, जानिए कीमत

BMW दुनियाभर में अपनी लग्जरी कारों के लिए मशहूर है, लेकिन ये कंपनी बाइक सेगमेंट में भी काफी मजबूती से दुनियाभर के बाजारों में अपनी पकड़ी बना रही है। जर्मनी की इस मशहूर कंपनी ने भारतीय बाजार में बाइक का नया मॉडल लॉन्च कर दिया है। BMW मोटरराड ने अपडेटेड S 1000 XR लॉन्च किया है।

कंपनी ने पुराने मॉडल में कुछ बदलाव किए हैं। मौजूदा मॉडल की तुलना में नए मॉडल की ऊंचाई 10mm ज्यादा है। लंबी दूरी और ज्यादा समय तक मोटरसाइकिल को चलाने के हिसाब से बाइक को कम्फर्टेबल बनाया गया है। सीट में भी बदलाव किया गया है। सीट की लंबाई और चौड़ाई बढ़ा दी गई है। इस वजह से नया मॉडल ज्यादा कम्फर्टेबल है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 22.50 लाख रुपए से शुरु होती है।

BMW के इस नए और अपडेटेड (S 1000 XR) वर्जन में ग्राहकों के लिए नए कलर ऑप्शन भी शामिल है। इसके साथ ही इसमें नए अपडेटेड ग्राफिक्स भी हैं। इसमें एक तेज इंटीग्रेटेड स्प्लिट LED हेडलाइट है जिसके उपर एक स्मोक्ड वाइजर भी मिलता है। कंपनी ने बाइक की बॉडी को शानदार और मजबूत बनाया है।

BMW S 1000 XR की फीचर्स

BMW ने पिछले दिनों भारत में अपनी परफॉरमेंस बाइक BMW S 1000 XR को लॉन्च किया था। अपडेटेड BMW S 1000 XR के फीचर्स की बात करें तो स्पोर्ट टूरर में स्टैंडर्ड तौर पर लीन-सेंसिटिव ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और व्हीली कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। मोटरसाइकिल में ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में ट्विन-डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ सिंगल-डिस्क सेटअप दिया गया है। वैकल्पिक M पैकेज के साथ बाइक को ग्राहक कस्टमाइज करा सकते हैं।

BMW S 1000 XR की इंजन

इस दमदार मोटरसाइकिल में अपडेटेड 999 cc की इनलाइन-फोर सिलेंडर इंजन दी गई है जो 11,000 rpm पर 168 bhp की पावर और 9250 rpm पर 114 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इसे दो-तरफा क्विक शिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है और 4 राइड मोड- रेन, रोड, डायनामिक और डायनामिक प्रो से लैस है।

BMW S 1000 XR की स्पीड

इस मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 253Km/h है। वहीं BMW की ये बाइक सिर्फ 3.25 सेकेंड में 0-100Km/h की रफ्तार पकड़ लेती है जो भी ग्राहक बाइक लेने की सोच रहे हैं उनके लिए BMW का नया और अपडेटेड मॉडल बेहतर विकल्प हो सकता है। हां ये जरुर है कि इस बाइक की कीमत मध्यवर्ग की अफोर्डेबिलिटी से बाहर है, लेकिन इतना तय है कि उच्च वर्ग के लोग इस बाइक के पीछे भागने वाले हैं।