Porsche E Bike: इस कंपनी ने सोने से तैयार की लग्जरी ई-बाइक, एक यूनिट बनाने में लगा 4 महीने का समय, जानिए इसकी खासियत

Porsche E Bike: लग्जरी टेक ब्रांड कैवियार अपनी इलेक्ट्रिक बाइक के साथ मार्केट में धमाकेदार एंट्री करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी पोर्शे इलेक्ट्रिक बाइक क्रॉस के थर्ड जेनरेशन मॉडल हर्जोग के साथ ऑटो बाजार में आने की तैयारी कर रही है।

Porsche E Bike की खास बात यह है कि इसे 18k सोना और गोल्डन फाइबर पॉर्ट से तैयार किया गया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसकी प्राइस कितनी ज्यादा होगी। आगे इस लेख में पोर्शे ई-बाइक की सभी जानकारी दी गई है जिसके बारे में हर किसी को मालूम होना चाहिए।

कंपनी के 39 फीसदी ग्राहकों के पास मौजूद है पॉर्शे कार

कंपनी पॉर्शे इलेक्ट्रिक बाइक (Porsche E bike) हर्जोग के साथ अपने खास और उन्हीं ग्राहको के लिए उतर रही है जो इस ई-बाइक को खरीदने की क्षमता रखते हैं।एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के 39 प्रतिशत ग्राहकों के पास पार्शे कार है।

इससे कंपनी के ग्राहकों की खरीद क्षमता का अंदाजा लगाया जा सकता है। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब कंपनी अपने खास ग्राहकों के लिए कोई प्रोडक्ट डिजाइन कर रही है। कंपनी इससे पहले स्मार्टफोन, गेमिंग कंसोल, स्मार्टवॉच, स्नीकर्स को लग्जरी प्रोडक्ट बनाकर बाजार पेश कर चुकी है।

बाइक पर लगी सोने की परत

दिखने में साईकिल की तरह लग रही इस हर्जोग ई-बाइक की खासियत यह है कि इस पर सोने की परत लगी हुई है। कंपनी इस ई-बाइक को लग्जरी बनाने और अपने कस्टमर को स्पेशल फिल करवाने के लिए उस पर सोने की परत लगाई है। Porsche E Bike की राइड काफी आरामदायक है।

किन ग्राहकों को अपनी ओर खींचेगी?

हर्जोग मॉडल पर सोने की परत चढाने के लिए बहुत ही बारीक से से काम किया गया है। इसी वजह से उस ई-बाइक की के यूनिट को बनाने में 4 महीने का समय लगा है। निश्चित रुप से सोने की परत वाली इस ई-बाइक की कीमत महंगी आएगी और एक शब्द में कहें तो यह अमीर ग्राहक या फिर व्यापारी वर्ग के लोग ही इसे खरीद सकता है। इस बाइक की बिक्री जनवरी 2025 से हो सकती है। इसकी अनुमानित कीमत $44,000 डॉलर हो होने की संभावना है जो आम लोगों के बजट से बाहर है।