Hyundai की इस कार के पीछे पड़े हैं ग्राहक, देखते ही देखते बिक गई 33 लाख यूनिट, 27KM की मिलेगी रेंज

Hyundai Grand i10 Nios: देश में मोटर वाहन के क्षेत्र में काम कर रही हुंडई मोटर्स ने अप्रैल 2024 में जबदस्त ग्रोथ हासिल की है। अप्रैल महीने में कंपनी ने 50,000 यूनिट से ज्यादा की सेल कर ऐतिहासिक सफलता हासिल की है। अगर वार्षिक तौर पर देखा जाए तो कंपनी ने इस सेल के आधार पर 1% ग्रोथ हासिल की है। बता दें कि हुंडई ने बाजार में कई मॉडल लॉन्च किए हैं।

कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक कार भी बाजार में पेश की हैं। क्रेटा, वेन्यू और एक्सटर जैसी हुंडई की मॉडल लांचिग के साथ ही बाजार में धूम मचाने में सफल रही है। हम आपको हुंडई के एक ऐसे मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी लांचिंग के बाद 33 लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुकी है।

इस मॉडल की 33 लाख से ज्यादा यूनिट बिकी

हुंडई के कई सफल मॉडल बाजार में उपलब्ध हैं और उन सब की सेल भी जबरदस्त है, लेकिन जिस मॉडल की लांचिंग के बाद 33 लाख यूनिट से ज्यादा की सेल हुई है। उस कार का नाम Hyundai Grand i10 Nios है। हुंडई की ये मॉडल काफी सफल है और लंबे समय से बाजार में अपनी पकड़ बनाए हुई है। 2007 में लांचिंग के बाद से हर साल इस कार की सेल का ग्राफ किसी दूसरे मॉडल की अपेक्षा दमदार रहा है।

Hyundai Grand i10 Nios के फीचर्स

Hyundai Grand i10 Nios में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलती है। वह इंजन सर्वाधिक 83 पीएस की पावर और 113.8 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन ऑप्शन में 5 स्पीड मैनुअल स्मार्ट ऑटो AMT शामिल है। इस कार की CNG वैरिएंट का माइलेज 27 KM/KG है।

बाजार में इस कार के कई कलर ऑप्शन मौजूद हैं जिसमे मोनोटोन टाइटन ग्रे, पोलर व्हाइट, फेरी रेड, टाइफन सिल्वर, स्पार्क ग्रीन और टील ब्लू शामिल है। अगर आप डुअल कलर कार लेना चाहते हैं तो फैंटम ब्लैक रुफ के साथ पोलर व्हाइट और फैंटम ब्लैक रुफ के साथ स्पार्क ग्रीन विकल्प के रुप में मौजूद हैं।

Hyundai Grand i10 Nios में फर्स्ट इन सेगमेंट फीचर के रुप में साइड और कर्टन एयरबैग, फुटवेल लाइटिंग टाइप सी फ्रंट USB चार्जर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलता है। ग्लॉसी ब्लैक फ्रंट रेडिएटर ग्रिल, न्यू एलइडी डीआरएलएस और केनेक्टेड डिजाइन के साथ एलइडी टेल लैंप की सुविधा भी है।

Hyundai Grand i10 Nios की अन्य फीचर्स

Hyundai Grand i10 Nios के अन्य विशेषताओं की बात करें तो स्मार्ट फोन कनेक्टिविटी के साथ क्रीज कंट्रोल और बेस्ट इन सेगमेंट 8 इंट टचसक्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दी गई है। इको कोटिंग तकनीक, रियर एसी वेंट्स, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, रियर पावर आउटलेट और कूल्ड ग्लोव बॉक्स की सुविधा भी है।

Hyundai Grand i10 Nios की प्राइस

साथ ही इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलीटी कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलीटी मैनेजमेंट और सेफ्टी फीचर्स को भी मजबूत किया गया है। बता दें कि बाजार में कार की शुरुआती कीमत 5.92 लाख है। वहीं, इसकी अधिकतम कीमत 8.56 लाख है। कार की कीमत भारतीय मध्यवर्ग के लोगों की बजट के आधार पर निर्धारित की गई है। इसलिए अगर आप भी निकट भविष्य में कार खरीदना चाहते हैं तो हुंडई की i10 निओस एक बेहतर विकल्प हो सकती है।