Kia Clavis: टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी किआ क्लैविस की झलक, जानिए उस कार में क्या होगी खास?

Kia Clavis: साउथ कोरिया की चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी किआ एक बेहतरीन एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है जिसकी टेस्टिंग इन दिनों की जा रही है। किआ की आगामी कार क्लैविस होने वाली है जिसकी कुछ तस्वीर इन दिनों वायरल हो रही है, क्योंकि टेस्टिंग के दौरान उसे स्पॉट किया गया है।

Kia Clavis को लेकर कई बार चर्चाएं हो चुकी है, इन दिनों कंपनी द्वारा उसे लगातार टेस्टिंग करते देखा जा रहा है। उस दौरान स्पाई शाॅट से कार की बहुत सारी डिटेल्स सामने आई है जिसके बारे में उन लोगों को अवश्य जानना चाहिए, जो यह कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं।

Kia Clavis की डिजाइन

किआ क्लैविस की जो तस्वीर और वीडियो सामने आ रही है उसमे दिख रहा है कि कंपनी ने इसमें LED DRL, Dual Function LED DRL और ऑल-एल.ई.डी हेडलैम्प्स दी है। वहीं, इस कार के नीचले बंपर पर एक रडार सिस्टम और विंडशील्ड पर कैमरा भी देखने को मिला है। कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह ADAS फीचर की वजह से लगाया गया है।

इसके अलावा किआ क्लैविस में फॉक्स स्किड प्लेट, नए अलॉय व्हील, स्प्लिट फ्रंट ग्रिल, रियर-व्यू मिरर तथा एलईडी टर्न इंडिकेटर जैसे कई डिजाइन तत्व देखने को मिले है। इस वजह से यह कर अभी से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचन शुरू कर दिया है।

Kia Clavis कार के पीछे की तरफ एक बॉक्सी डिजाइन दिया गया है। उसके साथ में एलईडी टेल लैंप तथा एलईडी कनेक्टिंग बार भी देखने को मिल जाता है। इस कार की बंपर पर टर्न इंडिकेटर के साथ-साथ नंबर प्लेट का प्लेसमेंट थोड़ी अलग डिजाइन में दी गई है जो दिखने में बहुत बढ़िया लग रहा है।

Kia Clavis में होने वाली संभावित फीचर्स

इस कार में क्या-क्या फीचर्स होगी? इसके बारे में फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन संभावना है कि किआ क्लैविस में Digital Instrument Cluster, Multi-Function Steering Wheel तथा 360-डिग्री कैमरा सिस्टम हो सकती है। इसके अलावा भी कंपनी इसमें कई एडवांस फीचर्स देगी, क्योंकि आज के दौर में अधिकतर नई कारों में आधुनिक फीचर्स जरुर होती है।

उम्मीद है कि किआ अपनी इस अपकमिंग कार को एक वायरलेस चार्जर, फोल्डेबल सेंट्रल आर्मरेस्ट, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले जैसी एडवांस फीचर्स के साथ पेश कर सकती है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि Kia Clavis में ICE वेरिएंट का 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जिसके साथ में 6-स्पीड iMT तथा 7-स्पीड DCT जुड़ा होगा।

कंपनी इसमें कई सुरक्षा फीचर्स भी देने वाली है जिसमे ऑल-4-डिस्क ब्रेक, 6-एयरबैग और टॉप-स्पेक वेरिएंट ADAS हो सकता है। किआ क्लैविस को कुल दो वेरिएंट में लॉन्च की जाएगी, जिसका मुकाबला Hyundai Venue, Maruti Brezza और Tata Nexon जैसी गाड़ियों से होगी।

Kia Clavis की लॉन्चिंग और प्राइस

फिलहाल कंपनी ने यह जानकारी नहीं दी है कि किआ क्लैविस को कब लॉन्च किया जाएगा, लेकिन उम्मीद है कि इस वर्ष के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में इस कार को ऑटो बाजार में पेश किया जा सकता है। वहीं, प्राइस की बात करें तो उम्मीद है कि कंपनी इसकी कीमत 8 से 10 लाख रुपये तक रख सकती है।