मारुति अर्टिगा का पत्ता साफ करने के लिए जल्द आ रही नई 7-सीटर कार, टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक

Kia: देश के ऑटो बाजार में इस समय किआ की कारों की जबरदस्त मांग है। यही वजह है कि कंपनी मांग का फायदा उठाते हुए लगातार अपने मॉडल को अपडेट करते हुए बाजार में पेश कर रही है। कंपनी कार के प्रति कस्टमर की रुचि बनाए रखने के लिए ये कदम उठा रही है।

किआ (Kia) फिलहाल इस समय एंट्री-लेवल एमपीवी कैरेंस के फेस लिफ्टेड वर्जन पर काम कर रही है। इसकी टेस्टिंग पर लगातार काम हो रहा है। स्पाई इमेज में इस 3-लाइन कार के टेस्टिंग म्यूल को अच्छे से कवर किया गया है। रिपोर्टों के मुताबिक किआ का नया मॉडल 2025 की शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। आईए आपको कार के बारे में विस्तार जानकारी देते हैं।

अपडेटेड फ्रंट फेसिया

स्पाई इमेज के मुताबिक कैरेंस फेसलिफ्ट में अपडेटेड हेडलैंप और अपडेटेड एलईडी डीआरएल के साथ एक अपडेटेड फ्रंट फेसिया भी कंपनी देने वाली है। यह एक बेस वेरिएंट MPV है। इसकी वजह इसमें एलईडी, सनरूफ और स्पोर्ट्स हैलोजन हेडलैंप का नहीं दिखाई देना है।

साइड प्रोफाइल

किआ (Kia) के नए मॉडल के साइड प्रोफाइल पर गौर करें तो टेस्टिंग के दौरान इसे काले कपड़े से ढका गया था। पुराने मॉडल की तुलना में नया वाला मॉडल थोड़ा अलग है। रियर हाइलाइट्स में अपडेटेड उल्टे-एल-साइज के एलईडी टेललैंप, शार्क-फिन एंटीना और रूफ रेल्स भी शामिल हैं।

फीचर्स से लैस होगी नई एमपीवी

किआ की नई एमपीवी अपने सभी पुराने मॉडल से फीचर्स के मामले में एडवांस होगी। किआ कैरेंस में लेवल 2 ADAS सूट, 360-डिग्री सराउंड कैमरा, वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स, पावर्ड ड्राइवर सीट्स, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट पैनल के लिए ट्विन डिस्प्ले, एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलेस चार्जर, और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ दिया गया है।

इंजन पावरट्रेन

किआ (Kia) एमपीवी कैरेंस के पावरट्रेन की बात करें तो इसकी मौजूदा इंजन विकल्पों में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया जा रहा है। कैरेंस फेसलिफ्ट एमपीवी भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी अर्टिगा, मारुति सुजुकी XL6, महिंद्रा मराजो और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को टक्कर देती है।

प्राइस कितनी होगी?

अगर कीमत की बात करें तो किआ कैरेंस की शुरुआती एक्स शोरुम कीमत 10.52 लाख हो सकती है। वहीं, टॉप मॉडल की एक्स शोरूम प्राइस 19.67 लाख तक होने की संभावना है। यह एक 7 सीटर कार है जिस वजह से लॉन्च होने के बाद इसकी मांग तेजी से बढ़ सकती है।