ऑटो बाजार में जल्द दस्तक देगी नई Rajdoot, अब बुलेट का होगा चकनाचूर, मिलेंगे दमदार इंजन और फीचर्स

New Rajdoot: आज के दौर में बाजार में अलग अलग कंपनियों की सैकड़ों बाइक उपलब्ध हैं। युवा से लेकर हर आयु वर्ग के व्यक्ति अपने पसंद और सुविधा के मुताबिक बाइक खरीदते हैं। एक दौर ऐसा भी था जब बाजार में बाइक के इतने मॉडल मौजूद नहीं थे और उस समय जिस बाइक का बाजार में एकक्षत्र राज चलता था वो राज था राजदूत। कम कीमत, मजबूत बॉडी और इंजन के साथ किसी भी रोड पर अच्छी गति से चलने वाली राजदूत का जलवा लंबे समय तक रहा।

पिछले 10 से 15 साल मे ये बाइक धीरे धीरे बाजार से लुप्त हुई है, लेकिन जानकारी के मुताबिक राजदूत फिर से भारतीय बाजार में मजबूती से दस्तक देने वाली है। अब न्यू राजदूत (New Rajdoot) के नाम से बाजार में एंट्री करेगी। राजदूत के नए अवतार की एंट्री से Royal Enfield जैसी तगड़ी बाइक की सेल प्रभावित हो सकती है। आईए न्यू राजदूत के फीचर्स बारे में विस्तार से जानते हैं…

New Rajdoot में होगी दमदार इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई राजदूत पहले की तरह ही दमदार इंजन के साथ बाजार में दस्तक देगी। इस बाइक को भी ऐसे तैयार किया गया है ताकि वह हर तरह की सड़क पर आसानी से चल सके और ड्राइव करने वाले का अनुभव अच्छा हो। राइडिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नए और एडवांस फीचर दिए गए हैं।

New Rajdoot में होगी ब्रेकिंग सिस्टम

नई राजदूत में मिलने वाले दमदार ब्रेकिंग सिस्टम की चर्चा करें तो चालक की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बाइक में बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम दिया जा रहा है। इस बार बाइक के पीछे और आगे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक सिस्टम देखने को मिलेगा।

इसके अलावा इस बाइक में आगे और पीछे वाले हिस्से में मॉडर्न सस्पेंशन सिस्टम के साथ ही एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी मिलने की संभावना है। बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम की मदद से खासकर गांव या खराब रास्तो पर चलने वाले चालकों को काफी आसानी होगी। क्योंकि वो बाइक पर आसानी से नियंत्रण पा सकेंगे।

New Rajdoot की प्राइस

कंपनी द्वारा नई राजदूत की कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुमान लगाया जा रहा है कि नई राजदूत बाइक की कीमत एक लाख रुपये के आसपास हो सकती है। अगर इस कीमत में कंपनी राजदूत को बाजार में पेश कर दिया तो फिर Royal Enfield को कड़ी टक्कर मिलेगी और पूरी संभावना है कि उसकी बिक्री पर असर पड़ेगा।