NexGen Energia Electric Scooter: भारत में लॉन्च हुई सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत मात्र 36,990 रुपये

NexGen Energia Electric Scooter: इंडिया में बहुत सारे लोग सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं, लेकिन ऑटो बाजार में बहुत कम ऐसी स्कूटर मौजूद है जो कम पैसों में अच्छी फीचर्स दे रही हो। जो लोग पैसों के हिसाब बेहतर इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं उनके लिए अच्छी खबर है, क्योंकि अब देश की सबसे सस्ती ई स्कूटर लॉन्च हो गई है।

जिन लोगों का बजट 40,000 रुपये से कम है वो NexGen Energia Electric Scooter खरीद सकते हैं। नेक्सजेन एनर्जिया के बारे में फिलहाल बहुत कम लोग जानते होंगे, क्योंकि यह नई कंपनी है जिसका ऑफिस नोएडा में है। यह नेक्सजेन एनर्जिया की पहली ई स्कूटर है जिसे बहुत कम प्राइस में लॉन्च किया गया है।

NexGen Energia Electric Scooter की प्राइस

नेक्सजेन एनर्जिया देश के उन लोगों को टारगेट करना चाहती है जो लोग खुद की इलेक्ट्रिक स्कूटर पर सफर तो करना चाहते हैं, लेकिन उनका बजट बहुत कम है। इसी वजह से कंपनी ने देश की सबसे सस्ती ई स्कूटर लॉन्च की है। कंपनी ने NexGen Energia Electric Scooter की एक्स शोरूम प्राइस मात्र 36,990 रुपये रखी है। इस प्राइस में ज्यादा से ज्यादा लोग इसे खरीदेंगे के बारे में सोचेंगे।

नेक्सजेन एनर्जिया का लक्ष्य

नेक्सजेन एनर्जिया के चेयरमैन पीयूष द्विवेदी ने कहा कि वो देश के ज्यादा से ज्यादा मिडिल क्लास लोगों तक सस्ती इलेक्ट्रिक वाहन पहुंचाना चाहते हैं। जिसके लिए उनकी तरफ से किफायती प्रोडक्ट बनाने पर ध्यान दिया जा रहा है। इस वजह से देश के वो लोग भी खुद की इलेक्ट्रिक स्कूटर पर सफर कर पाएंगे, जो इसके लिए अधिक निवेश करने में असमर्थ है। यह पर्यावरण तथा देश के सभी नागरिकों के हितों के लिए लाभदायक साबित होगा।

पीयूष द्विवेदी ने आगे यह भी कहा कि नेक्सजेन एनर्जिया का टारगेट 500 करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री करना है। इसके अलावा देश में 500 से अधिक Distributor Network स्थापित करना तथा इलेक्ट्रिक सेक्टर में डायरेक्ट और इनडायरेक्ट तौर पर 50,000 लोगों को नौकरी देने का है।

नेक्सजेन एनर्जिया लॉन्च करेगी दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

NexGen Energia अब इलेक्ट्रिक कार बनाने का प्लान कर रही है जिस वजह से भारतीय बाजार में उनकी तरफ से जल्द इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की जाएगी। इसके बारे में पीयूष द्विवेदी का कहना है कि वो दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार तैयार करने वाली है जिसकी प्राइस सिर्फ 5 लाख रुपये तक होगी।

पीयूष द्विवेदी ने कहा कि मिडिल क्लास वर्ग से आने वाले लोगों का बजट बहुत कम होता है जिस वजह से वो इलेक्ट्रिक कार खरीदने के बारे में सोचते भी नहीं है। ऐसे में नेक्सजेन एनर्जिया उनके सपनों को साकार करने के लिए दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाने की प्लानिंग कर रही है।

कंपनी जम्मू और कश्मीर जल्द लगाएगी प्लांट

फिलहाल कंपनी जम्मू और कश्मीर के अधिकारियों के साथ बात कर रही है, क्योंकि वो जल्द वहां पर प्लांट लगाना चाहती है। इसके लिए NexGen Energia ने 1000 करोड़ रुपये निवेश करने का फैसला किया है। कंपनी को प्लांट लगाने के लिए 100 एकड़ जमीन की आवश्यकता है जिसके लिए वो कश्मीर घाटी और कठुआ औद्योगिक क्षेत्र में जमीन खोजने में लगी हुई है। जब कंपनी को वहां पर जगह मिल जाएगी, फिर सस्ती इलेक्ट्रिक कार पर उनकी तरफ से रिसर्च शुरू कर दिया जाएगा।