लॉन्च होने से पहले ही इस इलेक्ट्रिक कार ने लूटी महफिल, देखते ही देखते आ गए 28,000 ऑर्डर, यहां देखें डिटेल्स

Range Rover: इलेक्ट्रिक कारों के बढ़ते बाजार में अब बड़ी क्रांति आने वाली है। लग्जरी एसयूवी में शुमार की जाने वाली रेंज रोवर का इलेक्ट्रिक मॉडल जल्द ही बाजार में दस्तक देने वाला है। कंपनी मॉर्केट में अपने मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी में है। रेंज रोवर के इलेक्ट्रिक मॉडल को ICE इंजन के साथ साथ प्लग इन हाईब्रिड टेक के अलावा इलेक्ट्रिक पावरट्रेन में भी डिजाइन किया जा रहा है।

डिमांड हुई दोगुनी

कंपनी के लिए सबसे रोमांचित करने वाला अनुभव यह है कि मॉडल की लांचिंग से पहले ही इसके 28,000 यूनिट की ऑर्डर हो चुकी है। रेंज रोवर इलेक्ट्रिक (Range Rover Electric) के लांचिंग की वजह से इसकी बाजार में मांग में दो गुणा अधिक वृद्धि दर्ज की गई है। पिछले वित्तिय वर्ष में कंपनी ने रेंज रोवर की 4,099 यूनिट सेल की थी। 2024 में इस संख्या में दो गुणा वृद्धि की उम्मीद जताई जा रही है। कतर में लॉन्च बीस्पोक रेंज रोवर SV सदाफ वेरिएंट की 20 यूनिट भी इसमें शामिल है।

कैसा होगा नया मॉडल?

रेंज रोवर (Range Rover) की पैरेंट कंपनी लैंड रोवर के मुताबिक रेंज रोवर की नई इलेक्ट्रिक कार अब तक की सबसे शांत और रिफाइन होगी। मॉडल डिजाइन के आधार पर बेहद आकर्षक होगा। इस कार की एक झलक भी शेयर की गई है। रेंज रोवर इलेक्ट्रिक अपने आकर्षक केबिन को न्यू डिजाइन के साथ-साथ ICE डेरिवेटिव्स पर देखी गई वॉटर वेडिंग, टोइंग और ऑल-टेरेन तकनीक से साथ बनाएगी।

लॉन्च होने वाली मॉडल 800 वोल्ट आर्किटेक्ट पर आधारित होगी। यह कार इलेक्ट्रिक लग्जरी एसयूवी पर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। Range Rover इलेक्ट्रिक कार फिलहाल आर्कटिक और मिडिल ईस्ट के रेगिस्तानों में टेस्टिंग की प्रक्रिया से गुजर रही है।

Range Rover Electric Car कब होगी लॉन्च?

जानकारी के मुताबिक रेंज रोवर (Range Rover) इलेक्ट्रिक मॉडल की आधिकारिक लांचिंग दिसंबर 2024 में हो सकती है। रेंज रोवर लैंड रोवर की इकाई है जिसका स्वामित्व टाटा मोटर्स के पास है। टाटा इलेक्ट्रिक रेंज रोवर का उत्पादन तमिलनाडु में करना चाहती है। कंपनी यह फैसला अपनी आयात कीमतों को घटाने के लिए लेना चाहती है।

हालांकि इस पर टाटा मोटर्स की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लैंड रोवर भारत में स्थानिय स्तर पर पुणे, महाराष्ट्र स्थित प्लांट में अपने चुनिंदा मॉडल को असेंबल करती है। टाटा मोटर्स ने अब तक जितनी भी कार भारतीय बाजार में लॉन्च की है उसने सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। रेंज रोवर के इलेक्ट्रिक मॉडल की लांचिंग से पहले ही 28,000 यूनिट का ऑर्डर इस बात का संकेत है कि ये सफलता के नए इतिहास लिखने वाली है।