Toyota Innova Hycross: टोयोटा जल्द लॉन्च करेगी इस 8 सीटर कार की नई वेरिएंट, जानिए इसमें क्या होगा खास

Toyota Innova Hycross: जापान की दिग्गज और बड़ी कार निर्माता कंपनी टोयोटा हमेशा दमदार कार बनाने पर ध्यान देती है। इसी वजह से पूरी दुनिया में उनकी कई कारें खूब पॉपुलर हुई है। अब टोयोटा ने Toyota Innova Hycross की एक नई वेरिएंट लॉन्च करने की घोषणा की है जिसमे कई ऐसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं जो इसके अन्य मॉडलों में नहीं होगी।

Toyota Innova Hycross एक बेहतरीन कार है जिसमे 8 लोग आसानी से सफर कर सकते हैं, इस वजह से जब भी 8 सीटर कार की बात आती है तो उस दौरान इसका नाम सबसे पहले आता है। तो चलिए आगे इस लेख में हम टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के नए वेरिएंट के बारे में जानते हैं :-

Toyota Innova Hycross की नई वेरिएंट

टोयोटा की इस एमपीवी के नए वेरिएंट का नाम Toyota Innova Hycross GX (O) रखा गया है। फिलहाल कंपनी की तरफ से इसकी प्राइस और लॉन्च की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद है कि अप्रैल के पहले सप्ताह में इसे पेश किया जाएगा। जिन लोगों का परिवार बड़ा है उनके लिए यह कार सबसे बढ़िया ऑप्शन है, क्योंकि कंपनी इसे 7 और 8 सीटर लेआउट में उतारने वाली है।

Toyota Innova Hycross GX (O) की फीचर्स

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के इस वेरिएंट को लेकर हर किसी के मन में एक सवाल अवश्य आएगा कि कंपनी इसमें क्या-क्या फीचर्स देने वाली है तो मैं आपको बता दूं कि इसमें एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने वाला है जो 10.1 इंच का होगा। उसके बाद कैबिन के अंदर के हवा को साफ करने के लिए ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी दिया जाएगा।

उसके बाद इसमें वायरलेस एप्पल कारप्ले, 360-डिग्री राउंड कैमरा, Front Parking Sensor, Rear Sunshade, Rear Defogger, सॉफ्ट-टच डैशबोर्ड, डुअल-टोन इंटीरियर, LED और फॉग लैंप के अलावे भी इसमें कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिलेंगे। कंपनी इसे 7 और 8 सीटर कॉन्फिगरेशन के साथ मार्केट में पेश करने वाली है।

Toyota Innova Hycross GX (O) की इंजन-पावरट्रेन

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस दो पावरट्रेन विकल्प के साथ आती है जिसमे 2.0-लीटर का NA पेट्रोल मोटर तथा 2.0-लीटर का हाइब्रिड इंजन देखने को मिल जाता है। Toyota Innova Hycross GX (O) वेरिएंट की बात करें तो इसमें पुराना पावरट्रेन ऑप्शन होगा, जिसके साथ CVT गियरबॉक्स जुड़ा होगा। वह इंजन 172bhp की अधिकतम शक्ति और 205Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है।